6/recent/ticker-posts

AAP MP Sanjay Singh:तिहाड़ जेल में छह महीने बिताने के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "यह संघर्ष का समय है, जश्न का नहीं।"...

तिहाड़ जेल में छह महीने बिताने के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "यह संघर्ष का समय है, जश्न का नहीं।"

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यह कहने के बाद कि उसे कोई चिंता नहीं है, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत दे दी।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह शराब घोटाला मामले में जमानत मिलने के एक दिन बाद बुधवार रात दिल्ली की तिहाड़ जेल से निकल गए।


दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यह कहने के बाद कि उसे कोई चिंता नहीं है, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत दे दी। सिंह को लीवर संबंधी बीमारी के कारण मंगलवार को इलाज के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।


तिहाड़ जेल के बाहर अपने समर्थकों से बात करते हुए आप नेता ने कहा, "संघर्ष का वक्त है, जस मनाने का वक्त नहीं आया है।" हमारी पार्टी के तीन प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया जेल में हैं। मुझे विश्वास है कि जेल के ताले टूट जायेंगे और वे भाग जायेंगे।


रिहाई के बाद सिंह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को देखने उनके घर भी गए। अब रद्द हो चुके उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में रखा जा रहा है।


आप नेता दिनेश सिंह के पिता ने अपने बेटे की जेल से रिहाई को एक "विशेष क्षण" बताया।


4 अक्टूबर, 2023 को AAP नेता को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में उनके आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया गया था।


ईडी के अनुसार, सिंह इस मामले में व्यवसायी दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा सहित अन्य आरोपियों या संदिग्धों से घनिष्ठ रूप से जुड़ा हुआ था, जिसमें कहा गया था कि सिंह कथित योजना में एक प्रमुख साजिशकर्ता था और अपराध की आय में 2 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।



सरकारी जांच एजेंसी ने आगे दावा किया कि AAP नेता ने अन्य लोगों के साथ एक साजिश में भाग लिया था और शराब नीति (2021-2022) धोखाधड़ी से अवैध धन या रिश्वत प्राप्त की थी।

Post a Comment

0 Comments